12.1 C
Delhi
Friday, January 27, 2023
More

    Latest Posts

    यूपी के इस ऑक्सीजन प्लांट में मिल रही है मात्र 1 रुपये में ऑक्सीजन, परन्तु इन शर्तों को करना होगा पूरा

    पूरे देश में मरीज ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहा है। ऐसे में यूपी के हमीरपुर जिले से एक सुकून देने वाली खबर आई है। जहां ‘रिमझिम स्पात फैक्ट्री’ ने अपना ऑक्सीजन प्लांट कोरोना अस्पतालों के लिए खोलकर सिर्फ एक रुपये में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर देना शुरू कर दिया है। रिमझिम फैक्ट्री की इस घोषणा के बाद ऑक्सीजन लेने के लिए वाहनों की लंबी लाइन लग गई है। कोरोना की दूसरी लहर आदमी पर कहर बनकर टूट रहा है।

    सभी जगह मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। ऐसे में हमीरपुर के सुमेरपुर में स्थित रिमझिम इस्पात फैक्टी ने आम लोगों की परेशानी को देखते हुए अपने ऑक्सीजन प्लांट से महज एक रुपए में ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल करने का बीड़ा उठाया है।

    हमीरपुर के ऑक्सीजन प्लांट से सभी सरकारी, गैर सरकारी अस्पतालों को महज 1 रुपए में ऑक्सीजन रिफिल करने का एलान किया। फैक्ट्री के मैनेजर मनोज गुप्ता कहते हैं कि उन्हें बीते साल कोरोना हो गया था। वे उन मरीजों का दर्द समझते हैं।

    हर तरफ ऑक्सीजन की किल्लत है और कोविड-19 मरीजों को इसकी सबसे अधिक जरुरत है।मनोज कहते हैं कि प्रदेश का कोई भी कोविड अस्पताल उनके यहां से ऑक्सीजन सिलेंडर ले सकता है। इसके लिए वे व्यक्तिगत तौर पर भी कोविड मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर दे रहे हैं।

    लेकिन इसके लिए कोरोना मरीज का पर्चा और आधार कार्ड लाना होगा। उनके प्लांट से ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल कराने के लिए झांसी, बांदा, ललितपुर, कानपुर, ओराई और लखनऊ समेत कई राज्यों से लोग आ रहे हैं। हालांकि उन्हें 1 रुपए में ऑक्सीजन सिलेंडर देने के लिए मनोज गुप्ता ने एक शर्त भी रखी है।

    कोविड संक्रमित व्यक्ति के रिश्तेदारों को RT-PCR रिपोर्ट अपने साथ लाना होगी। इस रिपोर्ट को देखने के बाद ही वे 1 रुपए में ऑक्सीजन सिलेंडर भरते हैं।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.