22.1 C
Delhi
Wednesday, April 24, 2024
More

    Latest Posts

    दुनिया की सबसे लंबे बाल रखने वाली लड़की ने आखिर क्यों कटवाए 12 साल बाद बाल, पढ़िए यहाँ

    गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा चुकीं गुजरात की रहने वाली नीलांशी पटेल ने आखिरकार अपने बाल कटवा लिए हैं। नीलांशी ने अपने बाल करीब 12 साल बाद कटवाए हैं। बाल कटवाते समय नीलांशी काफी नर्वस नजर आईं। नीलांशी की महज 18 साल की है। वह गुजरात के मोडासा में रहती हैं।

    साथ ही उनका नाम एक बार नहीं बल्कि तीन बार गिनीज बुक में नाम दर्ज हुआ है। बाल कटवाने से पहले नीलांशी ने कहा था कि वह काफी खुश तो है ही, लेकिन साथ ही उन्हें थोड़ा डर भी है कि वह बाल कटवाने के बाद कैसे दिखाई देंगी।

    नीलांशी ने अपने बालों को कटवाने का वीडियो जारी किया है जो जमकर वायरल हो रहा है। नीलांशी ने अपने बालों को 12 साल कटवाया है। 6 साल की उम्र से नीलांशी के बालों में कैची तक नहीं छुआइ गई।

    आपको बता दे कि नीलांशी ने आखिर ऐसा क्यों किया इसके पीछे भी वजह से है। दरअसल नीलांशी ने बताया कि वो अपने 6 फिट से लंबे बालों को कटवाकर यूएसए के एक म्यूजियम में भेज रही हैं। वो अपने बाल कैंसर से जूझ रहे बच्‍चों को दान कर रही हैं।

    उन्‍होंने कहा मैं ऐसा इ‍सलिए कर रही कि लोग इस महान उद्देश्‍य के लिए मेरे से प्रेरणा पाकर आगे आकर कैंसर से ग्रसित बच्‍चों के लिए अपने बाल दान करें । नीलांशी ने बताया कि उनकी मां भी अपने बाल कटवाकर इन बच्‍चों को दान करने वाली हैं।

    वाकई नीलांशी के इस काम को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चे हो रहे है और इसी के साथ नीलांशी कि तारीफ भी की जा रही है। हर लड़की की इच्छा होती है कि वो अपने बालों बढ़ाये क्योंकि उसी से उसकी खूबसूरती और बढ़ जाती है लेकिन नीलांशी ने इस नेक काम के लिए इतने सालों से बढ़ाए गए बालों को कटवा दिया जो बहुत ही हिम्मत की बात है।

    आप सभी जानते है कि इतने बड़े बालों के पीछे काफी मेहनत होती है और नीलांशी और उसकी मां ने बालों को बहुत अच्छे से सहेज के रखा था और अब वो किसी के काम आएगा।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.