20.1 C
Delhi
Wednesday, February 28, 2024
More

    Latest Posts

    लॉकडाउन में ठप हुआ डिजिटल मार्केटिंक का काम तो पालने लगे मधुमक्खियां, आज टर्नओवर लाखों में

    बहुत सारे लोग शुरुआत में नौकरी करना चाहते हैं। बिजनेस के बारे में कभी नहीं सोचते। लोगों का मानना होता है कि आप जमी जमाई किसी नौकरी पर जाएं। नौकरी करें वापस आ जाए, बिना किसी सिर दर्दी के आप लगातार नौकरी करते रहें। लेकिन बहुत सारे लोग बिजनेस चाहते हैं। क्योंकि नौकरी का कोई भरोसा नहीं है। इसलिए सोचते हैं कि बिजनेस कर लिया जाए। अगर बिजनेस अपना चलता है तो वारे न्यारे होते हैं।

    नहीं चलता है तो हम बिजनेस को बदल सकते हैं। लेकिन नौकरी बदलने में बहुत अड़चनें आती हैं। एक नौकरी के बाद दूसरी नौकरी लगने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। हालात बद से बदतर हो जाते हैं।

    लेकिन दोस्तों हमें हमारे जीवन को जीने के लिए बहुत सारी कलाओं का आना बहुत जरूरी है। सिर्फ एक नौकरी पेशे से सब कुछ नहीं चल सकता। जिंदगी में उतार-चढ़ाव आते हैं।

    एक नौकरी जो है वह हमारे लिए सिरदर्द बन जाती है। कई बार सब कुछ बिल्कुल सही सीधा स्मूथ चलता है तो एक नौकरी ही हमारे लिए सब कुछ सौगात देकर जाती है। जमीन है जमीन में कई पहलू होते हैं हर पहलू को ध्यान में रखते हुए हमें जीना होता है।

    हमें खुद अपनों के लिए दोनों के लिए जीना होता है। और अगर हमें कुछ करना है अपनी वर्चस्व की लड़ाई के लिए तो हमें बहुत कुछ करके आगे बढ़के दिखाना भी पड़ता है।

    2020 साल, इसमें जो कोरोना महामारी आई। कोरोना महामारी ने सभी को चौंका कर रख दिया। आज परेशान कर के रख दिया। लगभग सभी के हौसले को एक बार तो इसने पस्त कर दिया तोड़ दिया।

    लेकिन परेशानी के बाद बहुत सारे लोगों में और भी ज्यादा हौसला हो गया। और भी ज्यादा जोश जुनून आ गया। एक हौसला अफजाई करने वाले और खुद को हौसला देने वाले मार्केटिंग एक्सपर्ट के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कई नौकरियां कर चुके हैं जो डिजिटल मार्केटिंग एक्सपर्ट रहे हैं। दुनिया को सिखाते थे लेकिन वह खुद ही औंधे मुंह गिर गए। कभी बिजनेस के बारे में नहीं सोचा था।

    लेकिन जब परिस्थितियां सामने आती हैं तो हर किसी इंसान को सोचने पर मजबूर होना पड़ता है। ऐसी ही परिस्थिति जब डिजिटल मार्केटिंग करने वाले एक्सपर्ट के सामने आई तो उन्होंने एक बिजनेस शुरू किया। वह बिजनेस था मधुमक्खी के पालने का।

    ये मधुमक्खी पालक बने, और अपने बिजनेस में उन्होंने धीरे- धीरे चार चांद लगाना शुरू कर दिया। और आज वह लाखों का टर्नओवर कर रहे हैं। नौकरी के जाने का खतरा भी नहीं है। अपना खुद का बिजनेस है।

    पूरी जिम्मेदारी के साथ वह काम कर रहे हैं। और लगातार महारत हासिल कर रहे हैं। वह खुद एक पॉजिटिविटी की मिसाल बन चुके हैं। बतादें ये पूरी कहानी है हरियाणा के हिसार के रहने वाले नरेश जांग की।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.