Categories: Random

सुंदरता निखारने के चक्कर मे की बड़ी गलती, धमाके के साथ फट गए होठ

दोस्तों हम सभी जानते हैं कि सुंदरता एक बहुत बड़ी चीज होती है। हर कोई सुंदर बनना हर कोई सुंदर दिखना चाहता है। लेकिन इसके पीछे हम प्रकृति को भूल जाते हैं। प्रकृति ने हमें जो दिया है हम उसे कुबूल करें। यह सबसे बड़ी उपलब्धि होती है, क्योंकि कुदरत की रहमत से ही हमें सब कुछ मिलता है। वह अलग बात है कि हम अपनी बनावट को ज्यादा मॉडिफाई नहीं कर सकते प्रैक्टिकली।

लेकिन हां अपनी स्कीन के साथ थोड़ा बहुत कुछ नीचे-ऊपर जरूर कर सकते हैं। लेकिन प्रकृति की बनावट को लेकर जो लोग कुदरत की बात को कुदरत के वरदान को इधर से उधर से लचीला करने की कोशिश करते हैं। उन लोगों के साथ बहुत ही ज्यादा ज़्यादती होती है।

कुछ लोग हमेशा हमेशा के लिए जवान दिखना चाहते हैं। हमेशा हमेशा के लिए सुंदर दिखना चाहते हैं। इसी वजह से ना जाने वह क्या-क्या करना शुरू कर देते हैं। कहावत है कि समय के साथ-साथ हर चीज की उम्र बढ़ती है। हमेशा क्या आपकी उम्र कम दिखेगी क्या आप हमेशा जवान दिखेंगे।

ऐसा कतई मुमकिन नहीं है। लेकिन हां ऐसा जरूर हो सकता है कि कुछ समय के लिए आपकी उम्र ढलती हुई सी ना लगे, ढलती हुई सी ना दिखे। वह जवान की तरह रुकी हुई सी दिखे।

लेकिन एक पड़ाव के बाद वह उम्र आपकी जरूर ढलेगी, अपने एक पड़ाव पर आकर, क्योंकि यही प्रकृति का नियम है। और जिसने प्रकृति के साथ खिलवाड़ किया है प्रकृति ने उसे कहीं का नहीं छोड़ा है। इसी तरीके से बहुत सारी महिलाएं होती हैं जो ब्यूटी पार्लर में जाती हैं।

ब्यूटीशियन का कोर्स इसलिए करती हैं ताकि वो खुद को और दूसरों को सुंदर बना सकें। आप दूसरों को सुंदर जरूर बना सकते हैं, कुछ समय के लिए। लेकिन उनकी उम्र को हमेशा हमेशा के लिए छुपा कर नहीं रख सकते, यही प्रकृति है।

और कुछ बातें हैं कुछ स्टोरी है इसमें वह हम जोड़कर आपको आगे की पूरी कहानी बताते हैं। इस स्टोरी में हम आज हम आपको एक ऐसी ही लड़की के बारे में बताने जा रहे है जिसने एक ब्युटिशयन के कहने पर अपने शरीर के ऐसा कुछ कर लिया की उसको ठीक होने में 3 महीने लग गए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हम बात कर रहे है 29 वर्षिय रचेल की जो इंग्लैंड में रहती है। हमेशा से ही ये लड़की ऐसा चाहती थी कि उसके होथ फेमस अभिनेत्री एंजिलिना जोली की तरह हो।

जिसके चलते उसने एक ब्युटिशन से उसकी मुलाकात कर उसकी बाते मानकर सस्ते बोटोक्स इंजेक्शन लेने के लिए तैयार हो गई। हालांकि रचेल एक अस्पताल में नर्स के तौर पर काम करती थी।

लेकिन उस समय उसके भी कुछ समय नहीं आया की ऐसा करने पर उसके साथ कुछ भी हो सकता है। हैरान कर देने वाली बात है कि इंजेक्शन लगवाने के अगले दिन ही उसके लिप्स इस तरह मोटे हो गए जो ऐसे लग रहे थे जैसे किसी ने इनमें हवा भर दी हो। अब सोचिए, आप जैसे थे उससे भी बुरे हो गए, इसलिए कुदरत ने आपको जो कुछ भी देकर भेजा है उसका सम्मान करें।

Pehchan India

Recent Posts

Whatsapp पे भेजे गए मैसेज को किआ जा सकेगा एडिट। जल्द आएगा ये नया फीचर

वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूज़र्स भेजे गए मैसेज को…

2 years ago

स्त्री यहाँ न आना !! जानिए- देश का कौन सा शहर है महिलाओ के लिए सबसे असुरक्षित?

भारत के कई शहरों में क्राइम के आंकड़ें लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अगर बड़े…

2 years ago

अजूबा: चिम्पैंजी ने ऑनलाइन मंगाया पिज्ज़ा, फिर हाथ में पैसे लेकर खड़े जानवर को देख घबरा गया डिलीवरी ब्वॉय

बंदर, चिंपैंजी, गोरिल्ला इन जानवरों को इंसानों का पूर्वज कहा जाता है. आज भी इन…

2 years ago

चाची को साइकिल पर बैठा चले चाचा जी और फिर हुआ कुछ ऐसा की अगले सेकंड मिले नहर में देखिए वीडियो

बुजुर्ग लोगों की मस्ती से जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब ध्यान खींचते हैं.…

2 years ago

सपना चौधरी के 52 गज का दामन पर नाचने लगा ‘रावण’, वायरल हो गया डांस वीडियो

एक तरफ बालीवुड फिल्म आदिपुरुष में रामायण के किरदारों उनके हाव-भाव को लेकर देशभर में…

2 years ago

अजब प्रेम की गजब कहानी:62 साल के चाचाजी को दिल दे बैठी ये लड़की, हैरान कर देगी आपको ये लव स्टोरी ।

सोशल मीडिया में अभी एक कथित प्रेमी-प्रेमिका का वीडियो जमकर देखा जा रहा है. इसमें…

2 years ago