37.1 C
Delhi
Wednesday, May 22, 2024
More

    Latest Posts

    बॉलीवुड की यह एक्ट्रेसेस है रियल लाइफ क्वीन, राज घरानों से रखती है ताल्लुक़

    बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़ी अभिनेत्रियां अपनी दमदार एक्टिंग के साथ-साथ सुंदरता के लिए भी जानी जाती हैं। एक्ट्रेसेस जितनी फिल्मी पर्दे पर सुंदर नजर आती हैं, उतनी ही वह रियल लाइफ में भी ब्यूटीफुल लगती हैं, जिस वजह से वह किसी परी से कम नहीं लगती हैं। लेकिन क्या आपको पता है बॉलीवुड में कुछ ऐसी हसीनाएं भी हैं, जो रियल लाइफ में भी राजकुमारी हैं।आज हम आपको अपनी स्टोरी में बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो शाही घराने से ताल्लुक रखती हैं।

    सोहा अली ख़ान के पिता  मंसूर अली ख़ान पटौदी इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन थे और 1952 से 1971 तक पटौदी के नवाब भी।सोहा के दादाजी इफ्तिखार अली ख़ान आंठवे पटौदी नवाब थे और उनकी दादी साजिदा सुल्तान भोपाल की बेगम थीं। सोहा अली ख़ान लीगल प्रिंसेज़ हैं।

    भाग्यश्री बॉलीवुड की इस ख़ूबसूरत और टैलेंटेड अदाकारा ने सलमान ख़ान के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था। शादी के बाद वो फ़िल्मों से दूर हो गईं और अब फ़िल्म निर्माता भी हैं।भाग्यश्री महाराष्ट्र के सांगली के शाही परिवार से हैं और बॉलीवुड में सिर्फ़ अपना सपना जीने आई थीं। 

    बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया सेन और राइमा सेन दोनों बहनें हैं और दोनों शाही परिवार की राजकुमारियां हैं।दरअसल, रिया और राइमा के पिता भारत देव वर्मा त्रिपुरा राजघराने से हैं और उनकी मां मुनमुन सेन बड़ौदा रियासत के राजा सयाजीराव गायकवाड़ की तीसरी बेटी हैं।इतना ही नहीं, रिया और राइमा की दादी इला देवी भी कूच बिहार की राजकुमारी थीं।

    बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री लेने वाली सोनल चौहान भी एक रॉयल फ़ैमिली की बेटी हैं। वो उत्तर प्रदेश के राजपूतों के शाही परिवार में जन्मीं थीं। बॉलीवुड में आना सोनल चौहान का सपना था, जिसके लिये उन्होंने सारी रुढ़िवादी विचारधाराओं को तोड़ा और आगे बढ़ गईं।

    अदिति राव हैदरी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लोगों को अपना दिवाना बनाया है।इतना ही नहीं, वह अक्सर अपने बोल्ड और ट्रेडिशनल लुक की वजह से सुर्खियों में रहती हैं। एक्ट्रेस के अंदर दो शाही परिवारों का खून है। अदिति राव असम के पूर्व राज्यपाल मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी की पोती हैं और एक्ट्रेस के नाना जे. रामेश्वरम वानापर्थी के राजा थे।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.