14.1 C
Delhi
Thursday, December 8, 2022
More

    Latest Posts

    मिलिए अखिलेश यादव के इस फैन से जो नाहता है गरम दूध से

    यूपी के सोनभद्र में गोवर्धन पूजा के दौरान अलग ही नजारा देखने को मिला। यहां अंधिवश्वास के नाम पर लोगों ने खौलते दूध से स्नान किया। दरअसल, सोनभद्र में गोवर्धन पूजा के दिन बीर लोरिक पत्थर की पूजा होती है। पूजा के दौरान गर्म दूध से स्नान करने की परंपरा रही है। वैसे आपको बता दे कि दुनिया में ऐसे कई लोग है जो अजीबोगरीब काम करके प्रशिद्ध हो जाते है।

    अजीबोगरीब काम करने के साथ साथ आज कल के लोग अंधविश्वास में भी विश्वास रख रहे है। इसी परंपरा में शामिल होते हुए एक बाबा ने उस वक्त लोगों को हैरान कर दिया जब खौलते दूध से स्नान करने के बाद उन्होंने चुनावी भविष्यवाणी कर दी की साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में कोई पार्टी नही जितेगी।

    2019 के लोकसभा चुनाव में किसी पार्टी को बहुमत नही मिलेगा और देश में गठबंधन की सरकार बनेगी। वहीं लोरिक स्मारक स्थल पर होने वाली गोवर्धन पूजा अनोखी है।

    अद्भुत है, अजीब है, क्योंकि खौलते दूध से खुद को जलाने की इस परंपरा में ना तो कोई जख्मी होता है और न ही जलता है। खौलते दूध से नहाने की रस्म सदियों से निभाई जा रही है।

    पूजा के दौरान पुजारी बाबा खौलते हुए दूध से स्नान करता है। पूजा कराने वाले (पतिवाह) राजेंद्र बाबा से जब यह पूछा गया कि गर्म दूध से नहाने पर क्यों नहीं जलते तो उन्होंने जवाब दिया कि सब भगवान कृष्ण की कृपा है, जलते नहीं हैं, भक्ति से शक्ति होती है और शक्ति से भक्ति की जाती है, जो लोग पूजा में निमित्त नियमों का पालन करके आते हैं, वो खोलते हुए दूध से नहाने के बाद भी नहीं जलते और जो पूजा के नियमों का पालन नहीं करते, उनको परेशानी होती है।

    बाबा के इस बयान के बाद वो उस समय से चर्चा में आ गए हैं। इस खबर को पढ़कर ये ही समझ में आता है कि गर्म दूध से नहाना बेहद खतरनाक हो सकता है तो इसे बिल्कुल भी न करें।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.