16.7 C
Delhi
Sunday, February 25, 2024
More

    Latest Posts

    इस दंपत्ति को बोतल में मिट्टी छिपाना पड़ गया भारी, यहां जानिए पूरा मामला

    इटली के सार्डिनिया में समुद्र तट के आसपास घूमना समय बिताना हर किसी को काफी अच्छा लगता है। हर व्यक्ति अपनी छुट्टियों को वहां पर बिता कर यादगार बनाना चाहता है, लेकिन कपल को वहां अपनी छुट्टिया बीताना काफी भारी पड़ गया। छुट्टियां बीताने आए जब एक फ्रांस के कपल को वहां से रेत चुराते पकड़ा गया तो उसे 6 साल की सजा सुनाई गई।

    रिपोर्टों के अनुसार, इतालवी द्वीप की सफेद रेत वाली सरदिनिया समुद्र तट अत्यधिक संरक्षित बीच हैं, इसलिए सरदिनिया बीच से रेत को ले जाने या वहां गंदगी फैलाने पर भारी जुर्माने के साथ जेल की सजा का प्रावधान है।

    रिपोर्ट के अनुसार, पोर्टो टोरेस की पुलिस ने रोजाना होने वाली चेकिंग के दौरान दंपति के कार से बोतलों में भरी 40 किलो रेत को जब्त किया। दंपति ने 14 बड़ी प्लास्टिक की बोतलों में सभी रेत को दबा दिया था और दोनों पोर्टो टोरेस से दक्षिणी फ्रांस के टूलॉन के लिए फेरी पर चढ़ने वाले थे, जब वे पकड़े गए।

    आपको बता दें कि रिपोर्ट में कहा गया है कि इन दिनों समुद्र तट की रेत बेचना एक आम लेकिन गैरकानूनी प्रथा है।पकड़े जाने पर, दंपति ने बचाव करते हुए कहा कि वे रेत को एक यादगार यात्रा स्मृति के रूप में ले जा रहे थे और उन्हें एहसास नहीं था कि उन्होंने अपराध किया है।

    इसके बाद इस कपल को सरारी शहर की अदालत में पेश किया गया वहां पर उन्हें 3300 डॉलर यानि की तकरीबन 2,39, 415 रुपए का जुर्माना लगाया गया है। जिसके साथ 1 और 6 साल के बीच जेल की सजा सुनाई गई। वहीं सार्डिनिया के बीच से सफेद रेत और पत्थरों की चोरी आम बात हो गई है।

    यह इंटरनेट पर काला बाजार है। पुलिस ने कहा कि सैदिनिया के लोग पत्थर और रेत चुरा रहे पर्यटकों से बहुत नाराज हैं। इससे पारिस्थितिकी तंत्र को नुकसान पहुंचता है। हवाई अड्डे पर स्कैनिंग मशीन में रेत की चोरी करने वाले अधिकांश पर्यटक पकड़े जाते हैं।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.