29 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024
More

    Latest Posts

    छटी मंज़िल पर लटककर योगा करना पड़ा भारी,80 फीट नीचे गिरी महिला

    योग करना कई लोगों को पसंद होता है। इससे सेहत स्वस्थ रहती है और फिट बने रहते हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अपने योग से हर किसी को हैरान कर देते हैं। यानि योग को कुछ इस प्रकार करते हैं जिसे हर कोई नहीं कर पाता। आज हम आपको ऐसी ही एक लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जो योग तो कर रही थी लेकिन उसके साथ एक हादसा हो गया।

    दरअसल, मैक्सिको के नुवो लिऑन में रहने वाली 23 साल की युवती एलेक्सा टेरेसस को 6वीं मंजिल पर रेलिंग से लटककर योग कर रही थी।तभी उसका पैर फिसला और वह करीब 80 फीट नीचे गिर गई।

    हालांकि मौत के मुंह से निकलकर बच गई लेकिन फिर कभी वो योगा नहीं कर पाएगी। आपको बता दे कि हादसे के बाद युवती को तुंरत अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत को देखकर फौरन सर्जरी शुरु कर दी।

    डॉक्टरों ने एलेक्सा की सर्जरी में 11 घंटे का समय लगाया, तब जाकर उसकी जान बच पाई। डॉक्टरों ने कहा कि एलेक्सा को उसके अंगों में कई फ्रैक्चर मिले हैं।

    इसके अलावा, कूल्हे और सिर में गंभीर चोटें हैं। इसके कारण सर्जरी में 11 घंटे लग गए। सर्जरी के दौरान खून की भी जरूरत थी। जिसके लिए, परिवार ने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का सहारा लिया और रक्तदाताओं को जुटाया।

    वैसे डॉक्टरों का ये भी कहना है कि एलेक्सा अगले 3 साल तक नहीं चल पाएगी। खैर इस खबर से हमलोगों को ये ही सबक लेना चाहिए कि योगा करें लेकिन खतरनाक स्टंट न करें।

    योगा हमारे जीवन का प्रमुख भाग है हर किसी को करना चाहिए लेकिन अपने अनुसार जिससे कि शरीर को नुकसान न पहुंचे। यहां एलेक्सा योगा के दौरान एक स्टंट करना भारी पड़ गया जिससे उसे जिदंगी भर के लिए भुगतना पड़ गया।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.